चौकसी का रेड कॉर्नर नोटिस वापस, दुनियाभर में घूमेंगा 13 हजार करोड़ का लुटेरा  

Punjab National Bank में 13 हजार करोड़ रुपए के घोटाला मामले में फरार हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी की याचिका पर  उसका नाम इंटरपोल के ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ से हटा दिया गया है। रेड कॉर्नर नोटिस हटने के बाद भारतीय बैंकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वाला लुटेरा मेहुल चौकसी अब दुनियाभर की सैर कर सकेगा। 

फ्रांस के लियोन शहर स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में चौकसी की ओर से दायर याचिका के आधार पर यह कदम उठाया गया है। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार और सीबीआई चौकसी को भारत लाने के प्रयास कर चुकी है, लेकिन अब तक कामयाबी नहीं मिली है। मेहुल चौकसी पर से रेड कॉर्नर नेटिस हटाए जाने पर सीबीआई ने चुप्पी साध ली है। 

रेड कॉर्नर नोटिस हटने से कोई फर्क नहीं

इंटरपोल द्वारा मेहुल चौकसी पर से हटाए गए रेड कॉर्नर नोटिस के बाद सरकार ने कहा कि इससे चौकसी के खिलाफ चल रहे केस पर कोई असर नहीं होगा। चौकसी का मामला एडवांस स्टेज पर है और पहले से हुए करार के चलते चौकसी पर कार्रवाई होगी। 

1300 करोड़ घोटाले में वांछित है मेहुल चोकसी

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि इंटरपोल ने मेहुल चोकसी के नाम को रेड कॉर्नर नोटिस डेटाबेस से हटा दिया है। चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मामले में वांछित है। सूत्रों के मुताबिक, फ्रांस के लियोन शहर स्थित इंटरपोल के मुख्यालय में चोकसी की ओर से दायर याचिका के आधार पर यह कदम उठाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया, विपक्षी नेताओं के लिए ईडी-सीबीआई लेकिन मोदी जी के हमारे मेहुल भाई के लिए इंटरपोल से रिहाई। जब बेस्ट फ्रेंड के लिए संसद को रोका जा सकता है, तो पुराने दोस्त की मदद से कैसे इनकार किया जा सकता है जो पांच साल पहले फरार हो गया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा, देश का हजारों करोड़ रुपया बर्बाद हो गया और ना खाने दूंगा एक और जुमला बन गया।

Leave a Comment