IPL 2023: CSK को झटका , आईपीएल के शुरुआती मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे Stokes


IPL 2023 । इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल के शुरुआती सत्र में केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे। स्टोक्स के बाएं घुटने में चोट है जिससे वह पूरी तरह से नहीं उबर पाये हैं। स्टोक्स आक्रामक बल्लेबाजी के साथ ही अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। ऐसे में उनका गेंदबाजी नहीं करना उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को भारी पड़ सकता है। टीम ने स्टोक्स को ऑलराउंडर होने के कारण ही भारी भरकम राशि देकर खरीदा था। गत माह इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे पर स्टोक्स के घुटने की पुरानी चोट उभर आई थी। इसी कारण वह टेस्ट मैचों में केवल नौ ओवर ही गेंदबाजी कर पाये थे।
वहीं सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने कहा, जहां तक मेरी जानकारी है वह बतौर बल्लेबाज खेलने के लिये तैयार हैं। उसकी गेंदबाजी के लिये हमें अभी इंतजार करना पड़ेगा। दर्द का इंजेक्शन लगाये जाने के बाद उन्होंने हल्की गेंदबाजी की थी। उन्होंने कहा, चेन्नई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के डॉक्टर उनकी फिटनेस पर काम कर रहे हैं पर यह तय है कि शुरुआती मैचों में ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे। उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के अगले बढ़ने तक गेंदबाजी के लिए फिट हो जायें।
गौरतलब है कि सुपर किंग्स ने दिसंबर 2022 में हुई नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये की कीमत पर स्टोक्स को टीम में शामिल किया था। स्टोक्स गत सप्ताह भारत पहुंचने के बाद से ही सीएसके के साथ अभ्यास कर रहे हैं। स्टोक्स आयरलैंड के खिलाफ एक जून से होने वाले टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 जून से शुरू होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज के लिये आईपीएल फाइनल से पहले ही स्वदेश लौट जायेंगे।
गिरजा/ईएमएस 29 मार्च 2023