All New Hyundai Verna मिलेगी मात्र 10.90 लाख रुपये में

All New Hyundai Verna को 10.90 लाख रुपये से शुरू होकर 17.38 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमतों के साथ लॉन्च किया गया है। ऑल-न्यू हयूदै वेरना अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में मामूली रूप से बड़ी है, जिसकी लंबाई 4,535एमएम तक बढ़ जाती है, जिससे इसे 2,670 एमएम का सेगमेंट-अग्रणी व्हीलबेस मिलता है। संदर्भ के लिए, वोक्सवैगन वर्टस और स्कोडा स्लाविया का व्हीलबेस 2,651 मिमी है, जबकि नई होंडा सिटी का व्हीलबेस 2,600 मिमी है। साइज बढ़ने से इस कार में सेगमेंट में सबसे अधिक बूट स्पेस है – 528 लीटर – और सेगमेंट-बेस्ट 1,765 मिमी की चौड़ाई, जो अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक शोल्डर रूम ऑफर करेगी। 2011 में खास दिखने वाली फ्लुइडिक वेरना पेश करने के बाद से वेरना के लॉन्च की हमेशा बहुत उम्मीद की गई थी, और यह अलग नहीं है। आगे और पीछे से नई वेरना  अपने पूर्ववर्ती से बहुत कम समानता रखती है।

नयी वेरना में 6 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी सभी वैरिएंट में स्टैण्डर्ड होंगे। हालाँकि, केवल डीसीटी गियरबॉक्स वाले टॉप-एंड वैरिएंट में चारों डिस्क ब्रेक मिलते हैं।नई होंड सिटी की तरह ही वेरना भी कुछ वेरिएंट्स पर एडीएएस ऑफर कर रही है। इसमें फ्रंट कैमरा के साथ फ्रंट और रियर रडार डिटेक्टर होंगे, जो प्रतियोगियों द्वारा पेश नहीं किया जाता है। एडीएएस फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग एंड अवॉइडेंस असिस्ट, स्टॉप एंड गो के साथ स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल, लेन-कीप वार्निंग और ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट वार्निंग जैसे कई फीचर्स हैं। नई वेरना चार ट्रिम्स – ईएक्स,  एस, एएक्स और एसएक्स (ओ) – और सात रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी, जैसे टाइफून सिल्वर, फ़ायरी रेड, स्टारी नाइट, टाइटन ग्रे, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टेल्यूरियन ब्राउन।बिल्कुल-नई हयूदै वेरना में प्रस्ताव पर दो इंजन हैं – एक 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल। एनए पेट्रोल 115एचपी और 144  एनएम डिलीवर करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल और एक आईवीटी ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाता है।

 हयूदै  18.6केपीएल (एमटी) और 19.6केपीl (आईवीटी) की ईंधन दक्षता का दावा करती है। टर्बो-पेट्रोल इंजन 160एचपी पावर और 253एनएम टॉर्क जेनेरेट करता है और विकल्प के रूप में पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स मिलता है। जबकि यह इंजन अधिक शक्तिशाली है, हयूदै  का यह भी दावा है कि यह मैनुअल के लिए 20केपीएल के ईंधन दक्षता आंकड़े और डीसीटी के लिए 20.6केपीएल के साथ स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पावरट्रेन की तुलना में अधिक कुशल होगा। हयूदै वेरना के साथ डीजल इंजन नहीं दे रही है।निर्माता ने पिछले महीने बुकिंग स्वीकार करना शुरू किया, हालांकि, कंपनी ने कहा है कि डिलीवरी अप्रैल 2023 के पहले सप्ताह में शुरू होगी।

Leave a Comment