IPL Players Fitness: आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पायेंगे ये खिलाड़ी


IPL Players Fitness । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सत्र शुक्रवार से शुरु होगा। इस सत्र की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच मुकाबले से होगी। इस सत्र में कई बड़े खिलाड़ी श्रेयस अय्यर , जसप्रीत बुमराह आदि चोटिल होने के कारण पहले ही बारह हो गये हैं। वहीं वहीं कई खिलाड़ी अपने देशों की राष्ट्रीय टीमों की ओर से खेलने के कारण शुरुआती चरण में भाग नहीं लेंगे। श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी अपनी-अपनी द्विपक्षीय सीरीज को देखते हुए देर से शामिल होंगे। श्रीलंका की टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है जबकि बांग्लादेश आयरलैंड से खेल रही है। वहीं इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

इन टीमें के ये खिलाड़ी शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे :

चेन्नई सुपर किंग्स: श्रीलंका के मथीशा पथिराना और महेश तीक्षाना 8 अप्रैल के बाद ही आईपीएल खेलेंगे। ऐसे में ये तीन मैच नहीं खेल पायेंगे।

पंजाब किंग्स: दक्षिण अक्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी पहला मैच नहीं खेलेंगे। वह 3 अप्रैल को टीम में शामिल हो सकते हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स: दक्षिण अक्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 3 अप्रैल को टीम से जुड़ सकते हैं। वह भी कम से कम दो मैच नहीं खेलेंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद: टीम के कप्तान दक्षिण अक्रीका के एडेन मार्कराम के साथ मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन 3 अप्रैल को टीम में शामिल हो पाएंगे। ये पहला मैच नहीं खेलेंगे।

गुजरात टाइटंस: दक्षिण अक्रीका के डेविड मिलर 3 अप्रैल तक ही आ पाएंगे और टीम का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स: बांग्लादेश के लिटन दास और शाकिब अल हसन 8 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होंगे। वह भी पहले दो मैच नहीं खेलेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स: बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान भी 8 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होने की वजह से तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। दक्षिण अक्रीका के लुंगी एनगिडी और एनरिक नार्जे भी कम से कम पहला मैच नहीं खेल पायेंगे। मिसकरने जा रहे।